इंदौर के सांची मुख्य संयंत्र में 3.53 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ आइस्क्रीम प्लांट

इंदौर के सांची मुख्य संयंत्र में 3.53 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ आइस्क्रीम प्लांट

@ the special news

# ice cream plant # sachi plant # sachi dugdh sangh

जल संसाधन मंत्री सिलावट ने किया शुभारंभ

इंदौर ब्यूरो। अब सांची की आइसक्रीम भी खाने को मिलेगी। इंदौर स्थित सांची प्लांट पर अब आइक्रीम तैयार की जाएगी।

इंदौर स्थित सांची दुग्ध संघ के मुख्य संयंत्र में 3.53 करोड रुपए की लागत से आइसक्रीम प्लांट तैयार किया गया है। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने रविवार को इस आइसक्रीम प्लांट का शुभारंभ किया। इस दौरान इंदौर दुग्ध संघ के अध्यक्ष मोतीसिंह पटेल, इंदौर दुग्ध संघ के संचालक गण रामेश्वर गुर्जर, कृपाल सिंह सेंधवए विक्रम मुकाती, प्रहलाद पटेल, सुरेश पटेल, रामेश्वर रघुवंशी, किशोर परिहार, महेंद्र चौधरी, राजेन्द्र सिंह पटेल आदि उपस्थित थे।
कोरोना संक्रमण से 65 करोड़ की हानि
इस उपलक्ष्य में दुग्ध संघ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एएन द्विवेदी द्वारा संघ की गतिविधियों के संबंध में जानकारी दी गई। मोती सिंह पटेल द्वारा अपने उदबोधन में अवगत कराया गया किए मध्यप्रदेश के समस्त दुग्ध संघो में इंदौर दुग्ध संघ ही दूध एवं क्रीम से रियल मिल्क आइस क्रीम का निर्माण करेगा। संघ द्वारा निर्मित रियल मिल्क आइसक्रीम पूरे प्रदेश में विक्रय के लिए उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कोरोना संक्रमण के दौरान दुग्ध संघ में स्टॉक हुए 65 करोड़ रुपये के दूध पावडर,मक्खन के विक्रय नही होने के कारण हो रही हानि के सम्बंध में भी अवगत कराया गया।
हानि को शासन से करवाएंगे पूर्ति
इस अवसर पर सिलावट ने यह भी आशवासन दिया कि वे दुग्ध संघ को दुग्ध पावडर एवं मक्खन के स्टॉक विक्रय नही होने से होने वाली हानि को राज्य शासन से पूर्ति करवाने के प्रयास करेंगे। प्लांट में प्रतिदिन 2 हजार लीटर आइस्कीम बनाने की क्षमता है। यहां वेनिला, स्ट्राबेरी, बटरस्कॉच, चॉकलेट, केशर, पिश्ता फ्लेवर में आइसरक्रीम उपलब्ध होगी।

इंदौर के सांची मुख्य संयंत्र में 3.53 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ आइस्क्रीम प्लांट

Share this story