प्रधानमंत्री ने भरूच व जंबूसर में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

2

द स्पेशल न्यूज़ //दिल्ली ब्यूरो// प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरूच के आमोद में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। यह 8200 करोड़ रुपये से अधिक लागत की परियोजनाएं है।

प्रधानमंत्री ने दहेज में रसायन क्षेत्र से संबंधित चार परियोजनाओं का लोकार्पण किया । जिसमें विद्युत संयंत्र के साथ कास्टिक सोडा संयंत्र, विस्तारित कास्टिक सोडा संयंत्र, क्लोरोमेथेन के निर्माण की परियोजना, हाइड्राज़ीन हाइड्रेट संयंत्र शामिल है। साथ ही आईओसीएल दहेज-कोयली पाइपलाइन परियोजना, भरूच भूमिगत जल निकासी और एसटीपी कार्य तथा उमला आसा पनेथा चौड़ीकृत सड़क का भी लोकार्पण किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जंबूसर में बल्क ड्रग पार्क और दहेज में 'डीप सी पाइपलाइन परियोजना' की आधारशिला भी रखी। साथ ही  अंकलेश्वर हवाई अड्डे के पहला चरण, अंकलेश्वर एवं पनोली में बहुस्तरीय औद्योगिक शेड के विकास परियोजना की भी आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरूच के वालिया, बनासकांठा के अमीरगढ़, दाहोद के चकालिया और छोटा उदयपुर के वानर में बनने वाले चार जनजातीय औद्योगिक पार्क की भी आधारशिला रखी। साथ ही बनासकांठा के मुडेथा में एग्रो फूड पार्क, वलसाड के काकवाड़ी दांती में सी फूड पार्क और महिसागर के खांडिवाव में एमएसएमई पार्क की भी आधारशिला रखी।

Share this story