मुख्यमंत्री ने शुक्ला को एक माला पहनाई, बोले - खूब खेलो खूब बड़ो 

गोलू

इंदौर। खेलो इंडिया खेलों के पहले इंदौर में रात्रिकालीन क्रिकेट स्पर्धा का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि खूब खेलो, आगे बढ़ो और हिन्दुस्तान के साथ इंदौर का भी नाम आगे बढ़ाओ।

            मुख्यमंत्री रविवार की रात को विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के खिलाड़ियों के लिए गोलू शुक्ला द्वारा आयोजित रात्रिकालीन क्रिकेट स्पर्धा का अवलोकन करने बाणेश्वर कुंड के पास मैदान में पहुंचे और इस बढ़िया आयोजन के लिए गोलू शुक्ला को बधाई भी दी। गोलू शुक्ला ने बताया कि गत 20 जनवरी से प्रारंभ यह स्पर्धा 31 जनवरी तक चलेगी, जिसमें मुख्य रूप से क्रिकेट के अलावा देशी खेलों में खो-खो, कबड्डी, वॉलीबॉल और फुटबाल के मैच भी होंगे। क्रिकेट में प्रथम पुरस्कार के रूप में एक लाख, द्वितीय 51 हजार और तृतीय 21 हजार रु. के साथ ही मैन ऑफ द सीरिज में एक लाख रु. मूल्य की बाइक भी दी जाएगी। क्षेत्र क्रमांक के 17 वार्डों में 110 टीमों ने अपना पंजीयन कराया है, जिनमें 1250 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जबकि अन्य खेलों में भी 800 खिलाड़ी शामिल होंगे । इस तरह करीब 2 हजार खिलाड़ियों की यह स्पर्धा इस विधानसभा क्षेत्र में पहली बार हो रही है।  दूधिया रोशनी में महाराणा प्रताप खेल संकुल बाणेश्वर कुंड पर एलईडी स्क्रीन, उच्च क्वालिटी के साउंड सिस्टम एवं दर्शकों के बैठने के लिए भाजपा के दिवंगत नेताओं, स्व. विष्णु प्रसाद शुक्ला, राजेन्द्र धारकर, फूलचंद वर्मा, निर्भयसिंह पटेल एवं प्रकाश सोनकर गैलेरी बनाई गई है। रविवार रात जब मुख्यमंत्री यहां पहुंचे तो रंगारंग आतिशबाजी के बीच उनका अभिनंदन किया गया। पुष्प मालाओं से उन्हें लाद दिया गया। उत्साही खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के साथ  गोलू शुक्ला को भी पुष्प माला पहनाई। संचालन गोविंदसिंह पंवार ने किया और आभार माना दीपेन्द्रसिंह सौलंकी ने की। इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, गौरव रणदिवे, पूर्व विधायक मनोज पटेल, पूर्व पार्षद संतोष गौर, अमरदीप मौर्य, पूर्व महापौर उमाशशि शर्मा सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के भाजपा नेता, पार्षद एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

            स्पर्धा में प्रतिदिन हर वार्ड की टीम के 10 मैच होंगे। सभी खिलाड़ियों के लिए आकर्षक टी शर्ट भी बनवाए गए हैं। स्पर्धा में बड़ी संख्या में दर्शक भी सपरिवार पहुंच रहे हैं।

Share this story