भर्तियों की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने लाठी से पीटा


भोपाल ब्यूरो। भोपाल में पुलिस, शिक्षक और अन्य विभागों में भर्तियों की मांग कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठी भांजी और सैकड़ों छात्रों को तितर-बितर किया। इन अभ्यर्थियों में लड़कियां भी शामिल थी।

शुक्रवार को मध्यप्रदेश के सैकड़ों अभ्यर्थी भोपाल स्थित श्यामला हिल्स और न्यू मार्केट के आसपास एकत्र हुए थे। प्रदेश के कई जिलों से अभ्यर्थी आए थे। सभी अभ्यर्थी मप्र में सभी विभागों विशेषकर पुलिस भर्ती की मांग कर रहे थे।

इन अभ्यर्थियों का कहना था कि पिछले तीन साल से पुलिस की भर्ती नहीं की जा रही है। हजारों अभ्यर्थी बिना परीक्षा दिए ही ओवर एज हो जाएंगे और बिना परीक्षा दिए परीक्षा की प्रक्रिया से ही बाहर हो जाएंगे। शुक्रवार को दोपहर में न्यू मार्केट के आसपास अभ्यर्थी जमा हुए। इन सभी ने नारेबाजी शुरू कर दी। पहले से ही तैनात पुलिस बल ने कुछ देर बाद ही लाठियां भांजनी शुरू कर दी। अभ्यर्थियों के साथ में लड़कियां भी थी। जैसे ही पुलिस ने लाठी मारना शुरू किया, न्यू मार्केट की गलियों में सभी लोग भागने लगे।
जमकर लगे नारे
इन अभ्यर्थियों ने जमकर नारे लगाए। शिक्षक भर्ती देना होगा, मप्र सरकार मजाक बंद करो, शर्म करो, अभी तो यह अंगड़ाई है…हल्ला बोल…। अभ्यर्थियों ने कहा कि कई साल से बेरोजगार है। इस सरकार में रोजगार मांगना भी पाप है। साथ ही कहा कि चुनावों के दौरान बेरोजगारों को लॉलीपाप दिया जाता है और कई सालों से भर्ती नहीं हो रही है। पिछले एक पखवाड़े से आंदोलन की योजना बनाई जा रही थी। इसमें प्रदेश के सभी कोचिंग संस्थानों के साथ सैकड़ों छात्र शामिल हुए थे। इनके साथ ही मप्र के कटनी जिले में भी अभ्यर्थियों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर भर्तियों की मांग की।

Share this story