धन कमाना हो तो यह करें- इन रत्नों के पहनने से दूर होगी धन की कमी

धन कमाना हो तो यह करें- इन रत्नों के पहनने से दूर होगी धन की कमी

@ the special news

मुंबई ब्यूरो। इस युग में हर कोई धन के पीछे भाग रहा है लेकिन फिर भी पैसे की कमी या तंगी बनी रहती है। ऐसे में युवा काफी परेशान हो रहे है। माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे इसके लिए तरह-तरह के जतन करते है।
कई तरह के शास्त्रों में तरह-तरह के उपाय भी बताए गए है लेकिन हर उपाय करना संभव नहीं है। ऐसे में सबसे सरल उपाय यह है कि कुछ रत्नों का उपयोग कर आसानी से पैसा कमाया जा बढ़ाया जा सकता है। ज्योतिषीय गणना या जानकारों से अपने हिसाब से रत्नों का चयन कर लाभ उठाया जा सकता है। जिसके पहनने से लाभ हो सकता है और पैसा, धन-सम्पत्ति के मालिक बन सकते है।
ग्रीन एवेंच्यूरिन- ज्योतिषीय व रत्न शास्त्रों के मुताबिक यह रत्न व्यापार के लिए फायदेमंद है। यह रत्न धन की आवक बढ़ाता है। आय के नए साधनों को बनाता है।
टाइगर आई – रत्नों में टाइगर आई को काफी मजबूत माना गया है। यह जहां आपमें कांफिडेंस डेवलप करता है वहीं शीध्र ही फलदायी होता है। इसके चलते अधिकतर ज्योतिष इस रत्न का उपयोग करने की सलाब देते है। इसको धारण करने वाले को शीध्र फल मिलने के साथ ही काम में पासिटिविटी आती है।
सुनहला या पुखराज – सुनहला या पुखराज पहनने वालों को धन हानि कम होती है। यह रत्न पहने वालों के दिन ही बदल जाते है। धन को रोकने के लिए इस नग का उपयोग किया जाता है। इसके पहनने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

ग्रीन जेड स्टोन – नया व्यापार और धंधा शुरू करने वालों के लिए यह रत्न काफी लाभदायक है। ग्रीन जेड स्टोन पहने वाले का काम जहां फोकस होता है वहीं उसे सफलता भी मिलती जाती है। यह रत्न धन व जीवन में समृद्धि के लिए काफी लाभदायक माना गया है। वैसे इस रत्न को मुस्लिम समाज में ज्यादा उपयोग किया जाता है।

Share this story