ट्यूशन फ ीस माफ किये जाने को लेकर पालकों ने किए मुख्यमंत्री को ट्वीट

  • सड़क पर उतर नही सकते तो पालकों का सोशल मीडिया पर विरोध तेज

इन्दौर ब्यूरो।
शिवराज सरकार द्वारा केवल ट्यूशन फ ीस लिए जाने के निर्णय का प्रदेश भर में पालकों द्वारा विरोध किया जा रहा है । पालकों द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज के ट्विटर हैंडल पर पालकों ने फ ीस माफ किए जाने के मुद्दे को ट्वीट कर अपना विरोध दर्ज कराया ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता व पालक संघ के संस्थापक मनीष अजमेरा,संजय जैन ने बताया कि कोरोना के चलते 70 दिनों से अधिक के लॉक डाउन से प्रत्येक वर्ग की आर्थिक स्थिति बदहाल हो चुकी है । व्यापार हो या नौकरी आर्थिक विषमताओं के बीच फ ंसे पालकों के लिए स्कूल फ ीस भरना सबसे बड़ी मुसीबत बन गया है । ऐसे में जब जबकि मार्च से मई तक स्कूल पूरी तरह बंद रहे व आगामी अगस्त तक सम्भावना नगण्य है। ऐसे में प्रदेश के मुखिया शिवराज द्वारा स्कूलों को ट्यूशन फ ीस लेने की छूट दिया जाना पालकों के साथ भद्दा मजाक है ।
ट्यूशन फीस को लेकर स्कूलों द्वारा जंहा पालकों पर दबाव बनाया जाने लगा है, वही फ ीस के चक्कर में दिखावे के तौर पर ऑन लाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है जो कि व्यवहारिक धरातल पर भी पालकों के लिए कई परेशानियां पैदा कर रहा है। तकनीकी संसाधनों का अभाव झेल रहे पालकों के लिए दो या तीन बच्चे होने पर प्रत्येक बच्चे के लिए संसाधन जुटाना भी मुश्किल हो गया है।

अजमेरा ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार स्कूलों को फ ायदा पहुंचाने के फेर में प्रदेश के करोड़ो पालकों के साथ अन्ययाय कर रही है । पालक संघ ने कहा है कि 6 माह की स्कूल फ ीस सरकार माफ करें व ऑन लाइन पढ़ाई जिससे बच्चों के स्वास्थ पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। पालकों पर अतिरिक्त बोझ उसे बंद किया जाए । स्कूल शिक्षकों व स्टाफ को पूरे वर्ष भर के वेतन का प्रबंध सरकार अपने खजाने से करे इसके लिए शिक्षा पैकेज घोषित करे ।

सोशल मीडिया पर विरोध तेज
अपनी मांगों को लेकर पालकों ने प्रधानमंत्री, शिक्षा सचिव को भी ट्वीट कर अपनी बात रखी है । कोरोना के चलते लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग के कारण पालकों के सामने समस्या यह है कि वे सड़को पर नही उतर सकते इसलिए अपना विरोध शोशल मीडिया के माध्यम से व्यक्त कर रहे है । इसी कड़ी में सांसद, विधायकों व राजनेताओं को ज्ञापन भी सौपा जाएगा ।

Share this story