हर दिन होंगे ढाई लाख से अधिक मरीज, एक साल कोरोना रहने की संभावना

हर दिन होंगे ढाई लाख से अधिक मरीज, एक साल कोरोना रहने की संभावना

@ the special news

अब छूने से फैलने वाला संक्रमण हवा में भी फैल रहा

वैक्सीन आने में अभी भी 9 माह से अधिक समय लगेगा

6 माह में कोरोना घटा नहीं बढ़ा है

नईदिल्ली ब्यूरो। कोरोना संक्रमण को लेकर अगर जल्द ही वैक्सीन नहीं आया तो रोजाना ढाई लाख से अधिक मरीज संक्रमित हो सकते है। जिस तरह से वैक्सीन पर काम चल रहा है उससे लगता है कि एक साल वैक्सीन नहीं आएगा और कोरोना के साथ ही हमें जीना होगा।

रिसर्च के मुताबिक रोजाना 2021 तक 9 करोड़ से अधिक मामले सामने आएंगे। अब तो विश्व स्वास्थ संगठन ने भी हवा में फैलने की संभावना जाहिर की है। अब कोरोना दिमाग पर भी असर कर रहा है। वैक्सीन पर काम चल रहा है पर जब तक वैक्सीन तैयार नहीं होता है तब तक हमें इसके साथ ही जीना पड़ सकता है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहना होगा। पिछले 6 माह में कोरोना संक्रमण घटने की जगह बढ़ा ही है। वैक्सीन आने में अभी भी कम से कम 9 माह का समय लगेगा।

100 से ज्यादा समूह जुटे
कोरोना के वैक्सीन पर 100 से ज्यादा समूह काम कर रहे है। जल्दी वैक्सीन मिलने का दावा कितना सही हो पाता है। हर दिन पौने तीन मरीज संक्रमित हो रहे है। भारत में एक दर्ज संगठन वैक्सीन पर काम कर रहे है।
क्या कहते है डाक्टर

  • डॉ अमिताभ यदुवंशी ने बताया कि वैक्सीन पर काम चल रहा है। यह कितनी कारगर होती है वह अभी तय नहीं है। एमआईटी की रिसर्च में खुलासा हुआ।
  • आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ के के अग्रवाल का कहना है कि भीड़ भरे इलाके सहित अन्य तरीकों से भी कोरोना संक्रमण फैल सकता है।

Share this story