31 मई तक हर शहर एवं गांव को कोरोना संक्रमण से मुक्त करना है राज्य सरकार का लक्ष्य 

बैठक लेते मुख्यमंत्री

कोरोना रोकथाम के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के माध्यम से जनता का लिया जाए सहयोग

--

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर संभाग के विकासखंड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को किया संबोधित

इंदौर20 मई 2021

      मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में लगातार सफलता प्राप्त हो रही है। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट भी लगभग 7 प्रतिशत हो गई है। साथ ही एक्टिव केसेस की संख्या भी लगातार कम हो रही है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उक्त आंकड़े कोरोना रोकथाम में एक पड़ाव है मंजिल नहीं। कोरोना मुक्त प्रदेश के निर्माण के लिए अभी हमें लंबा सफर तय करना हैजिसमें लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। 

      प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को इंदौर प्रवास के दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय से वेबकास्टिंग के माध्यम से कोविड-19 प्रबंधन के संबंध में इंदौर संभाग के विकासखंड तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो गांववार्डमोहल्ले एवं कॉलोनी कोरोना मुक्त हो गये है वो नियमित रूप से कोरोना गाइडलाइन का पालन करते रहे। जिन स्थानों में अभी भी संक्रमण के मामले पाए जा रहे हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जाए। उन्होंने इंदौरधार और खरगोन जिले में स्थानीय परिस्थितियों के अनुरूप रणनीति बनाकर कोविड रोकथाम हेतु कार्य करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 31 मई तक हमें प्रदेश के हर गांव एवं शहर को कोरोना संक्रमण से मुक्त करना है ताकि एक जून से हम सामान्य स्थिति की तरफ कदम बढ़ा सकें।

संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जनता का सहयोग है आवश्यक

      मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बिना जनता के सहयोग के इस महामारी से नहीं लड़ा जा सकता। इसी सहयोग के लिए प्रदेश के हर गांव एवं विकासखंड में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाए गए हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य जनता को जागरूक कर कोरोना की रोकथाम में उनका सहयोग लेते रहें।

एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाए

      मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जिले के प्रभारी मंत्री एवं कलेक्टर एरिया स्पेसिफिक रणनीति बनाएं। समय रहते संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार मोबाइल टेस्टिंग भी कराई जाए।

Share this story