हिंदुस्तान में इंदौर अद्भुत शहर – मुख्यमंत्री चौहान

हिंदुस्तान में इंदौर अद्भुत शहर – मुख्यमंत्री चौहान

@ the special news

इंदौर के सुंदरतम ट्रेंचिंग ग्राउंड पर बायोमेथेनाइजेशन प्लांट का किया शिलान्यास

इंदौर ब्यूरो। इंदौर हिंदुस्तान का अद्भुत शहर है। यहां की परंपरा और संस्कृति की एक अलग पहचान है। अब यहां की जनता देश को स्वच्छता की परंपरा और स्वभाव सीखा रहा है। इंदौर की जनता ने न सिर्फ शहर का नाम दुनिया में रोशन किया बल्कि अपने नाम और काम को दुनिया के सामने रखा है। ऐसा एक बार नही लगातार चौथी बार किया है। यह कार्य सरकार के प्रयास से नही जनता से ही हो सकता है।
यह बात मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर गीले कचरे के निष्पादन के लिए 550 टीडीपी बायोमेथेनाइजेशन प्लांट का शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि देश में ट्रेंचिंग ग्राउंड का विरोध होता है, लेकिन यहां ट्रेंचिंग ग्राउंड पर नंदन वन बना दिया है, ऐसा कहीं नही होता। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान भी इंदौर ने सेवा का दायित्व सिखाया है। यहां की जनता ने मजदूरों और प्रवासियों की जो सेवा की है वो विश्व में मिसाल बन गई है। कार्यक्रम के स्वागत संबोधन में विधायक मालिनी गौड़ ने कहा कि प्रथम चरण में 200 टन और द्वितीय चरण में 500 टन गीले कचरे का निष्पादन पीपीपी मोड़ के तहत किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने लगाया पौधा
ट्रेंचिंग ग्राउंड पर मुख्यमंत्री चौहान ने बरगद का पौधा भी रोपा। कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, सांसद शंकर लालवानी, पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, विधायक मालिनी गौड़, आकाश विजयवर्गीय, महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, सुदर्शन गुप्ता, मनोज पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share this story