हाथ चुमकर कोरोना भगाने वाले बाबा की मौत

हाथ चुमकर कोरोना भगाने वाले बाबा की मौत
  • अंधविश्वास के चलते रतलाम में सैकड़ो लोगों में फैला संक्रमण, प्रशासन निकाल रहा जानकारी

  • रतलाम ब्यूरो ।
    हाथ चुमकर कोरोना भगाने वाले बाबा को ही कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया और मौत भी हो गई। उसके बाद जब जांच की गई तो 19 लोग भी कोरोना संक्रमित निकले। अब प्रशासन ऐसे लोगों की पहचान करने में जुटा है जो बाबा के पास कोरोना भगाने के लिए गए थे। रतलाम में अब हड़कम्प मच गया है।
    अंधविश्वास ने रतलाम में कोरोना संक्रमण फैलने में काफी मदद की। शासन-प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता फैलाने के बाद भी लोग अंधविश्वास में डूबे हुए है। कोरोना लक्षण दिखने के बाद इलाज करवाने के लिए बाबा के पास जाने वाले सैकड़ो लोग अब संक्रमण के शिकार हो चुके है। चूमकर कोरोना भगाने वाले बाबा को ही कोरोना ने चुम लिया और उनकी 4 जून को मौत भी हो गई।

रतलाम के नयापुरा इलाके में रहने वाला असलम बाबा लोगों का हाथ चूम कर इलाज करता था। अंधविश्वास के चक्कर में पड़ कर शहर के लोग उसके पास इलाज करवाने जाते थे। असलम बाबा खुद कोरोना से संक्रमित था, उसके बाद भी वह लोगों से मिलता रहा था। 4 जून को असलम बाबा की मौत हो गई। बाबा के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट अब कोरोना पॉजिटिव आ रही है। संपर्क में आए 19 लोगों की रिपोर्ट अब तक कोरोना पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन ने 29 बाबाओं को क्वारंटीन भी किया है। जांच में 24 में से 13 लोग नयापुरा इलाके के संक्रमित पाए गए थे, जो बाबा के संपर्क में आए थे। बाबा के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नयापुरा इलाके में खलबली मची हुई है।

प्रदेश में 10 हजार पार पहुंची संख्या

मप्र में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है। बुधवार को सिर्फ 200 मरीज सामने आए हैं। राजधानी भोपाल में भी बुधवार को 85 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि इंदौर में कोरोना के 51 मरीज मिले हैं।

Share this story