स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर बना देश में लगातार चौथी बार सिरमौर

स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर बना देश में लगातार चौथी बार सिरमौर

इंदौर लगाएगा स्वच्छता बनी यहां की सभ्यता – मुख्यमंत्री
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने वर्चुअल

स्वच्छता महोत्सव में बांटे पुरस्कार

इंदौर ब्यरो। केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वर्चुअल स्वच्छता महोत्सव में स्वच्छ सर्वेक्षण.2020 के पुरस्कार वितरित किए। इंदौर देश के 4 हजार 242 शहरों को पीछे छोड़ते हुए लगातार चौथी बार देश का स्वच्छतम शहर बना है। भोपाल टॉप.10 में शामिल होने के साथ ही (बेस्ट सेल्फ सस्टेनेबल कैपिटल) श्रेष्ठ स्व-समर्थ राजधानी के रूप में चयनित हुआ है।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 100 से अधिक नगरीय निकाय वाले राज्यों की श्रेणी में मध्यप्रदेश को तीसरा स्थान मिला है। विभिन्न श्रेणी में मध्यप्रदेश को कुल 10 पुरस्कार मिले। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया सहित इंदौर की पूर्व मेयर मालिनी गौड़, कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल सहित अन्य अधिकारी विशेष रूप से मौजूद थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर की मेयर रही मालिनी गौड़ के साथ पूरी टीम बधाई की पात्र है। देश के 4 हजार 242 शहरों में सर्वोच्च क्रम पर आना विशेष महत्व की बात है। स्वच्छता इंदौर का स्वभाव है। इंदौर ने गंदगी को भगा दिया है। स्वच्छता इंदौर की सभ्यता बन गई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा इंदौर स्वच्छता में अभी चौथी बार देश में सर्वोच्च स्थान पर है इससे भी अधिक कीर्तिमान अर्जित करेगा और इंदौर छक्का भी लगाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा संकल्प लें कि हम प्रथम ही रहेंगे। हम आने वाले वर्ष में पैटर्न बदल कर आएं और परिणाम प्रथम स्थान के रूप में हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर ने दुनिया में नया स्थान बनाया है। अब लोग इंदौर स्वच्छता का पाठ सीखने आएंगे।

Share this story