शुभलाभ में एक माह से चल रहा है अवैध निर्माण


शिकायत के बावजूद अनभिज्ञ नगर निगम के अधिकारी
इंदौर। खजराना में लक्ष्मण नगर गृह निर्माण संस्था की जमीन पर बने शुभलाभ टावर को निर्माण के लिए भवन अनुज्ञा के तीन साल बाद ही रोक लगाने के बाद अब फिर से चोरी छिपे निर्माण किया जा रहा है जिसकी शिकायतें नगर निगम तक पहुंच चुकी है। हांलाकि निगम के भवन अधिकारी एवं भवन निरीक्षक अब भी अवैध निर्माण से अनभिज्ञ हैं।
शहर में छोटे-बड़े अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहे हैं। नगर निगम के भवन निरीक्षक एवं भवन अधिकारी से लेकर बड़े अफसरों तक शिकायत पहुंचने और रिमूवल नोटिस के बावजूद अवैध निर्माण पर रोक नहीं लग पा रही है। पांच साल पहले जिस शुभलाभ टॉवर की भवन अनुज्ञा निरस्त हो चुकी है अब वहां फिर से अवैध निर्माण शुरू हो गया है। ज्ञात रहे कि लक्ष्मण नगर संस्था की खजराना की सर्वे क्रमांक 331/2, 328/2/3, 332 एवं 333 तथा अन्य पर 2012 में नक्शा स्वीकृत किया गया था। यहां बहुमंजिला शुभलाभ टॉवर निर्माण के दौरान इस पर आपत्ति आने पर जनवरी 2015 में निर्माण पर रोक लगा दी थी। इसी जमीन पर अब फिर से बिना भवन अनुज्ञा के निर्माण शुरू कर दिया गया है। इसकी शिकायत भी नगर निगम तक पहुंच चुकी है बावजूद इसके अवैध निर्माण पर रोक नहीं लगाई जा रही है।
निर्माण के लिए आवेदन दिया है
अवैध निर्माण के संबंध में लक्ष्मण नगर संस्था के एक पदाधिकारी राजेश पसारी का कहना है कि नगर निगम में निर्माण के लिए आवेदन दे चुके हैं। हांलाकि केवल आवेदन देकर निर्माण शुरू नहीं किया जा सकता है। निर्माण के लिए निगम की अनुज्ञा भी आवश्यक है।

Share this story