बिना मास्क शराब बेचने पर कर्मचारियों पर दंड, बैंक ने भी नहीं किया पालन

@ the special news

  • स्पाट फाइन में कई संस्थानों पर कार्रवाई, लाखों रुपए वसूले

  • इंदौर। प्रशासन अब कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सख्त हो गया है। अनलॉक वन शुरू होने के साथ ही नियमों का सख्ती से पालन करवाने के लिए टीम दिन में कई जगहों पर जांच कर रही है। नगर निगम के अधिकारियों ने पहले ही दिन निजी से लेकर सरकारी संस्थानों में जांच कर स्पाट फाइन करने की कार्रवाई की।
    सोमवार को निगम उपायुक्त अरूण शर्मा द्वारा झोन 19 के अंतर्गत स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में कर्मचारी द्वारा चेहरे पर मास्क नहीं पहनने पर एक हजार रुपए का स्पॉट फाइनकिया गया। वेंकेटेशन इण्डस्ट्रीज बाबूलाल नगर स्थित संस्थान में कर्मचारियों द्वारा मास्क नहीं पहनने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने पर 5 हजार रुपए एवं सुरेश रमेशचन्द्र बाबू नगर पर 6 हजार रुपए का स्पॉट फ ाईन किया गया। अभिलाषा नगर स्थित देशी शराब दुकान में कर्मचारियो द्वारा मास्क का उपयोग नहीं करने पर 5 हजार रुपए का स्पॉट फ ाईन किया गया। दुनिया इंटरप्राइजेस बाबूलाल नगर में मास्क नहीं पहनने पर 2100 रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। हर्षवर्धन फूड कंपनी लक्ष्मीपुरी कालोनी पर एक हजार रुपए , सुनील जाधव पर एक हजार रुपए, ऑन डोर लसूडिया मोरी पर एक हजार , सावंरिया अगरबत्ती पालदा में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा चेहरे पर मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार , एसएस डी फेटु पर एक हजार , मंगल टेडर्स पर 500 , आशीष अग्रवाल पर 500, पटेल कार डेकोर पर भी 500 रुपए का स्पॉट फ ाईन किया गया।

इंडियन काफी हाउस पर फाइन
झोन 3 के झोनल अधिकारी धीरेन्द्र बायस द्वारा संभागायुक्त कार्यालय परिसर में स्थित इंडियन काफ ी हाउस में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं पहनने पर 1500 रुपए का स्पॉट फ ाईन किया गया। स्काय लग्जरी कंस्ट्रक्शन साईट पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने पर ढ़ाई-ढ़ाई हजार रुपए के दो स्पॉट फाइन किए। अपोलो एबी रोड पर पाँच-पाँच हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। सत्कार कस्ंट्रक्शन पर 5 हजार रुपए ,गति केडब्ल्युई (कोरियर) के विरूद्ध 2 हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। इसके साथ ही मास्क नहीं पहनने पर 100 रुपए का व्यक्तिगत फाइन भी किए गए।

बैंक में भी उल्लंघन
कनाडिया रोड स्थित मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक में सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने पर बैंक के विरूद्ध 3 हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। बायपास पर स्थित मारूति नेक्सा शो रूम में बिना मास्क व सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने पर 5 हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। कनाडिया रोड स्थित डी मार्ट स्टोर के कर्मचारियों व ग्राहक द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने व चेहरे पर मास्क नहीं पहनने पर स्पॉट फाइन किया गया। महालक्ष्मी नगर में स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में ग्राहक व कर्मचारियों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने पर 2500 रूपये का स्पॉट फाइन किया गया।

Share this story