भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव का स्‍वर्ण जंयती संस्‍करण- पंजीकरण 20 से 28 नवंबर तक

द स्पेशल न्यूज़// विशेष संवाददाता// दिल्ली ब्यूरो // भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव का इस साल स्वर्ण जयंती वर्ष है और इसलिए इस बार का महोत्सव बेहद खास है गोवा में आयोजित होने वाला भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव अपनी स्‍वर्ण जयंती मानाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव का यह 50 वां संस्‍करण 20 से 28 नवंबर के बीच गोवा के पणजी में आयोजित किया जाएगा। इसके पैनोरमा खंड में 76 देशों की 200 से अधिक बेहतरीन फिल्‍में, 26 फीचर फिल्‍में और 15 गैर फीचर फिल्‍में प्रदर्शित की जाएंगी। महोत्‍सव में विभिन्‍न भाषाओं की 12 ऐसी प्रमुख फिल्‍में भी दिखाई जाएंगी, जो अपने पचास वर्ष पूरी कर चुकी हैं।

भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव देश का सबसे प्रतिष्ठित महोत्‍सव है साथ ही यह एशिया में कहीं भी आयोजित होने वाला पहला अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव है। अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव का उद्देश्‍य दुनियाभर की फिल्‍मों को एक ऐसा साझा मंच प्रदान करना है जहां उन्‍हें फिल्‍म निर्माण की कला में उत्‍कृष्‍टता के लिए सम्‍मानित होने का मौका मिल सके।

भारत सरकार का पत्र सूचना कार्यालय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव 2018 को कवर करने के इच्छुक मीडियाकर्मियों को मीडिया प्रतिनिधि के रूप में पंजीकरण कराने के लिए आमंत्रित करता है। इसके लिए मीडियाकर्मी https://my.iffigoa.org/ पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।

पंजीकरण के लिए आवेदन 10 नवंबर, 2019 तक किया जा सकता है ।

Share this story