शिवराज सिंह चौहान ने की घोषणा, पत्रकार जगत में हर्ष व्याप्त 

PATRAKAAR
मध्यप्रदेश में  "अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को आवास ऋण एवं शिक्षा ऋण ब्याज अनुदान योजना 2023" को स्वीकृत किया।  अधिकतम ऋण राशि  25 लाख रूपये से बढ़ाकर 30 लाख रुपये की गयी

द स्पेशल न्यूज़// भोपाल - दिल्ली ब्यूरो// मध्यप्रदेश के पत्रकारों के लिए ख़ुशी की खबर आयी है। यह खबर वरिष्ठ एवं बुजुर्ग पत्रकारों के लिए खास है। इस श्रेणी के सब पत्रकारों को अब प्रतिमाह दी जाने वाली सम्मान निधि 10 हज़ार रूपये से बढ़ाकर राज्य सरकार ने 20 हज़ार रुपये की करने का फैसला लिया है । 

यदि किसी वर्गीकृत पत्रकार की मृत्यु हो जाती है तो सम्मान निधि की राशि उनकी पत्नी / पति को एकमुश्त 8 लाख रूपये की दी जायेगी। पत्रकारों को गंभीर बीमारियों के लिये भी राशि में बढ़ोतरी की गयी है और अब 50 हज़ार से बढ़ाकर 1 लाख रूपये गंभीर रोगों के इलाज में राशि दी जाएगी । 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इन घोषणाओं के क्रियान्वयन को स्वीकृति दी है ।

गौरतलब है कि प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं सोशल, डिजिटल मीडिया में काम कर रहे पत्रकारों एवं मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मध्य प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार काफी योजनाएं पहले भी लेकर आयी थी जिससे पत्रकारों के समग्र कल्याण एवं हितों का पर्याप्त ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह घोषणाएं की है ।

राज्य की सरकार की इन घोषणाओं की पत्रकार जगत में सकारात्मक चर्चा और हर्ष व्याप्त है।  

Share this story