नागालैंड सरकार के गठन पर विमर्श जारी, नेफियू रियो और हिमंत बिस्व सरमा आज दिल्ली में

पूर्वोत्तर में चुनाव के परिणामों से भाजपा के कार्य करता व संगठन बेहद उत्साहित हैं। वही अब नागालैंड विधानसभा चुनाव में एनडीए गठनबंधन की दोबारा जीत के बाद राज्य में नई सरकार बनाने की तैयारी चल रही है। नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से आज मिलने वाले हैं ।

 

दोनों नेता भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्य में सरकार गठन को लेकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करेंगे। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार उपमुख्यमंत्री पद और अन्य पदों के लिए भाजपा आलाकमान से बात भी होगी ।

 

गौरतलब हे कि नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया है। नेफियू रियो ७ मार्च को 5वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। चार बार के मुख्यमंत्री रियो ने कोहिमा स्थित राजभवन में राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा।

राज्यपाल को इस्तीफा देने से पहले एनडीपीपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से नेफियू रियो को पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया। रियो की एनडीपीपी ने नगालैंड विधानसभा चुनाव में 25 सीटें जीतीं, जबकि उसकी सहयोगी भाजपा ने 12 सीटें जीतीं हैं।

----------------------------------

Share this story