पावरग्रिड के निदेशक (वित्त) का कार्यभार ग्रहण किया जी. रविशंकर ने

power

द स्पेशल न्यूज़ //दिल्ली ब्यूरो// पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड) जो भारत सरकार का महारत्न पीएसयू है में नया निदेशक (वित्त) का पदभार ग्रहण किया है जी. रविशंकर ने। जी. रविशंकर इससे नियुक्ति से पहले, वह पावरग्रिड में कार्यपालक निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत थे।

श्री जी. रविशंकर ने मद्रास विश्वविद्यालय से गणित में स्नातक हैं और भारतीय लागत लेखाकार संस्थान से लागत लेखाकार हैं। जी. रविशंकर ने अन्नामलाई विश्वविद्यालय से कार्मिक प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा और सामग्री प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा किया है।
जी. रविशंकर ने वित्त कार्यों के डिजिटलीकरण, बिल प्रोसेसिंग हब की स्थापना और ईआरपी कार्यान्वयन और उसके विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एक कुशल टेक्नोक्रेट होने के साथ उनके पास भारत के विभिन्न हिस्सों में स्थित पावरग्रिड के निर्माण कार्यालय, उप-केन्द्र, क्षेत्रीय मुख्यालयों और केंद्रीय कार्यालय (एनएलसी इंडिया लिमिटेड में एक संक्षिप्त कार्यकाल के बाद) में मुख्य रूप से सेवा का 32 वर्षों का अनुभव है। उनके पास प्रमुख वित्त कार्यों जैसे संसाधन जुटाना, बजट बनाना, वित्तीय रिपोर्टिंग, वाणिज्यिक, वर्क्स एकाउंटिंग तथा सेवानिवृत्ति लाभ निधि प्रबंधन का महत्वपूर्ण अनुभव है।
उन्होंने बिजनेस सिमुलेशन प्रतियोगिताओं में अपनी टीम का नेतृत्व और भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए ग्लोबल मैनेजमेंट कॉन्टेस्ट में भाग लिया और एशियाई चैंपियनशिप क्वालिफाई करने के अलावा, कई नेशनल मैनेजमेंट गेम्स चैंपियनशिप में जीत हासिल की है।

Share this story