उद्दव ठाकरे ने की बागी गुट के खिलाफ बड़ी करवाई

maha

द स्पेशल न्यूज़// दिल्ली और मुंबई ब्यूरो// शनिवार को महाराष्ट्र राजनीती में पूरे दिन उठा - पटक का दौर रहा । शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्दव ठाकरे ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित कर बागी गुट के खिलाफ बड़ी करवाई की । 


वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्‍यक्ष नरहरि जिरवाल ने एकनाथ शिन्‍दे गुट के 16 शिवसेना विधायकों को नोटिस भी जारी कर दिए और सोमवार शाम साढे पांच बजे से पहले नोटिस का जवाब देने को कहा है। 

 

दूसरी ओर एकनाथ शिंदे नें ऐलान किया कि बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना उन्हीं की है। बागी शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने पार्टी में दो तिहाई बहुमत का दावा करते हुए "शिवसेना बालासाहेब ठाकरे" के नाम से अलग गुट की बात भी कही। 

 

 महाराष्ट्र में नेताओं के बयान से कानून व्यवस्था को लेकर आशंकाएं गहरा गई है। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पार्टी के कुछ बागी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और कई बागी विधायकों का पुतला फूंका। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पार्टी विधायक तानाजी सावंत के कार्यालय में तोड़फोड़ भी की।  ऐसे में बागी नेता एकनाथ शिंदे के ठाणे में आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ओर अब प्रशासन ने मुंबई में भी धारा 144 लगाई गई है।

इस पूरे घटनाक्रम के होने के बाद अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह से शिवसेना के बागी विधायकों को सुरक्षा देने का अनुरोध किया है और राज्य नें राष्ट्रपति शासन लगाने का भी अनुरोध किया।

Share this story