तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए इंदौर है तैयार,
जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ इंदौर में समीक्षा बैठकों का दौर

Pravasi

द स्पेशल न्यूज़// दिल्ली - इंदौर ब्यूरो// प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन और वैश्विक निवेशक सम्मेलन जनवरी 2023 में होने वाले दो बड़े इवेंट हैं जो मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में होने जा रही है। गौरतलब है की इन आयोजनों के लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए है। 

 

इन महत्वपूर्ण सम्मेलनों में हिस्सा लेने के लिए देश - विदेश से आने वाले प्रवासी भारतियों के अलावा कई अन्य विशिष्ठ मेहमानों के आने की  सम्भावना है। राज्य शासन ने मेहमाननवाजी के लिए पूरी तैयारियां भी लगभग पूर्ण कर ली। 
प्रवासी भारतीय सम्मेलन में उद्घाटन व समापन समारोह के भव्य आयोजन के साथ 5 विशिष्ठ सत्र भी होंगे। अंतिम दिन राष्ट्रपति प्रवासी भारतीयों का सम्मान करेंगी। प्रवासी भारतीयों के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया जायेगा जो प्रधानमंत्री के अलावा मप्र के राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री तथा विदेश मंत्री की ओर से रखा गया है। 
वही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में एक प्रेस वार्ता में कहा कि जनवरी 2023 के पूरे माह आयोजित हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन और वैश्विक निवेशक सम्मेलन के मद्देनजर 6 विशेष उड़ानें इंदौर में चलाई जाएंगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जोर देकर कहा कि ये 6 उड़ानें इंदौर शहर का दक्षिण भारत से हवाई संपर्क मजबूत करने के लिए की जा रही है। राज्य सरकार ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से गुजारिश की थी जिसे अब मंजूर कर लिया गया है। 
 
आपको बता दें कि लगातार अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की तैयारियों को लेकर स्थानीय जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ इंदौर में समीक्षा बैठक चल रही हैं ।

Share this story